BIG NEWS : आरजेडी नेता सुभाष यादव का करीबी गिरफ्तार, ईडी की कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप

Edited By:  |
ED arrested close aide of RJD leader Subhash Yadav ED arrested close aide of RJD leader Subhash Yadav

PATNA :ईडी ने एक और बड़ी कार्रवाई की है और आरजेडी नेता सुभाष यादव के करीबी को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है।

RJD नेता का करीबी गिरफ्तार

बिहार के रोहतास के बालू कारोबारी जितेन्द्र कुमार सिंह को ईडी ने रांची से गिरफ्तार कर लिया है। जितेन्द्र कुमार सिंह रोहतास के कोचस प्रखंड के श्रीपालपुर गांव के रहने वाले हैं और वे आरजेडी नेता सुभाष यादव के बेहद करीबी हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक ईडी ने मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक जितेन्द्र कुमार सिंह रांची के होटल में छापा मार कर गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि ईडी की टीम ने 17 अप्रैल को उनके पैतृक गांव श्रीपालपुर स्थित घर में छापेमारी कर सदस्यों से छह घंटे तक पूछताछ की थी। सहायक निदेशक संतोष मंडल द्वारा 19 अप्रैल को ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए तीसरी बार समन जारी कर उनके भाई को सौंपा था। उपस्थित नहीं होने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

विदित है कि बालू खनन में जुटी कंपनी मोर मुकुट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पर आय से अधिक संपत्ति के कारण ईडी ने प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत पूछताछ के लिए समन भेजा था।

वहीं, ब्रॉडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सुभाष यादव को ईडी ने 9 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था। सुभाष के आधा दर्जन ठिकानों पर छापा मारा गया था। ईडी ने अपनी कार्रवाई में दो करोड़ नकद के अलावा जमीन से जुड़े कागजात, निवेश से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए थे। बालू से जुड़े अवैध कारोबार और मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई थी।


Copy