डीएम ने जमीन पर बैठकर लगायी चौपाल : दलित बस्ती के मतदाताओं को किया जागरूक, मतदान के लिए किया प्रेरित

Edited By:  |
 DM installed Chaupal sitting on the ground  DM installed Chaupal sitting on the ground

GOPALGANJ :लोकसभा चुनाव में लोगों की भागीदारी ज्यादा से ज्यादा हो, इसके लिए गोपालगंज डीएम मो. मकसूद आलम ने बुधवार को हथुआ विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंन्द्रों का निरीक्षण किया और चौपाल लगाकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

जिला पदाधिकारी ने लाइन बाजार के दलित बस्ती बड़का अमठा में जमीन पर बैठकर चौपाल लगायी और वहां के मतदाताओं से मतदान करने में होने वाली समस्याओं की जानकारी ली। इस दौरान ग्रामीणों की एक एक बातों को डीएम ने सुनी और टेलीफोन पर अधिकारियों को इसके निवारण करने का निर्देश भी दिया।

डीएम ने मतदाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि बिना किसी भय या डर के 25 मई को शत-प्रतिशत अपने मतों का प्रयोग सभी मतदाताओं को करना है। इस प्रकार पंचायत राज हथुआ के मनीछापर में भी चौपाल लगाकर डीएम ने मतदान केन्द्र सं 268 के मतदाताओं की समस्या सुनी और वहां के व्यवस्थाओं को देखा। इसके साथ ही पंचायत राज सवरेजी के मतदान केंद्र संख्या -291, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मकतब सवरेजी मतदान केंद्र संख्या -296 और 297 की बुनियादी सुविधाओं का निरीक्षण किया गया।

वहां उपस्थित मतदाताओं से 25 मई को अपने मतों का प्रयोग करने के लिए उत्प्रेरित किया गया। इसके साथ ही छाप पंचायत के सामुदायिक विकास भवन अनुसूचित जाति बस्ती, मतदान केंद्र संख्या 323 का निरीक्षण कर वहां के बुनियादी सुविधाओं की जानकारी ली गई। और मतदाताओं की सुविधा के लिए कमियों को दूर करने के निर्देश दिए गए। डीएम ने लोगों से अगलगी, गर्मी और लू से बचाव के उपाय बताते हुए ग्रामीणों को सुरक्षित रहने के लिए कहा।

(गोपालगंज से राजेश की रिपोर्ट)


Copy