BIG NEWS : प्राइवेट और सरकारी स्कूलों की टाइमिंग में फिर हुआ बदलाव, DM का आदेश, अब इतने बजे तक ही चलेंगे स्कूल

Edited By:  |
Reported By:
Change in timings of private and government schools again Change in timings of private and government schools again

Patna School News :पूरा बिहार भीषण गर्मी की चपेट में है लिहाजा छोटे बच्चों के साथ-साथ बूढे-बुजुर्ग भी परेशान हैं। बिहार में लगातार बढ़ती गर्मी को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने स्कूल की टाइमिंग में एकबार फिर बदलाव को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इस संबंध में पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने आदेश भी जारी कर दिया है।

स्कूलों की टाइमिंग में फिर बदलाव

पटना के डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों के समय में परिवर्तन कर दिया है। जिला प्रशासन की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। अब स्कूल में सुबह 10:30 बजे से शाम 4:00 बजे तक स्कूलों में कक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी।

सुबह 10:30 बजे तक चलेंगे स्कूल

पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जिले के सभी निजी और सरकारी विद्यालयों में 10वीं कक्षा तक के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को सुबह 10.30 बजे से लेकर शाम 4.00 बजे तक प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। पटना के डीएम का यह आदेश 26 अप्रैल 2024 से प्रभावी होगा, जो 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा।

वहीं, वर्ग 11 से 12 की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियों पर पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे से अपराह्न 4 बजे तक प्रतिबंध लगाया गया है। पटना जिलाधिकारी का यह मानना है कि यह निर्देश 26 अप्रैल से प्रभावी होगा और 30 अप्रैल तक रहेगा।

पटना के जिलाधिकारी शीर्षक कपिल अशोक ने पटना दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत पटना के सभी विद्यालयों पर यह कानून लागू करने का निर्देश जारी किया है। निर्देश की कॉपी शिक्षा विभाग से संबंधित सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के लिए जारी किया है।

(पटना से अंकिता सिंह की रिपोर्ट)


Copy