BREAKING NEWS : CM हेमंत सोरेन के दौरे से ठीक पहले BSF जवान का मर्डर,जानिए किसने की हत्या

Edited By:  |
BSF jawan murdered just before CM Hemant Soren's visit, know who killed him BSF jawan murdered just before CM Hemant Soren's visit, know who killed him

CHAIBASA:- झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आज चाईबासा पहुंच रहें हैं,उससे पहले नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है..नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर रिटायर बीएसएफ जवान की हत्या कर दी है.इस हत्या की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई है.नक्सलियों ने हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया है और साथ में पोस्टर भी छोड़ा है.


हत्या की यह घटना पश्चिमी सिंहभूम जिले के कोल्हान जंगल के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में हुई है,जहां नक्सलियों नें सेवानिवृत बीएसएफ जवान की हत्या कर दी है।घटना को लेकर क्षेत्र में दहशत का माहौल है, स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.


ज्ञात हो कि कोलहान जगंल के गौईलकेरा थाना क्षेत्र के इलाके के काशिजोड़ा गांव से हथियारबंद नक्सलियों ने बीएसएफ से रिटायर जवान का अपहरण कर जंगल में लेकर चले गए थे। बीएसएफ का रिटायर जवान कदमदीहा पंचायत के काशिजोड़ा गांव में गोइलकेरा चाईबासा रोड किनारे घर बनाकर रह रहा था। जवान का नाम सुखलाल पूर्ति है।

घटना की सूचना रिटायर्ड आर्मी के बेटे ने पुलिस को दी थी पर पुलिस समय रहते किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर पाई.और आज थाना से करीब 20 किमी दूर घटना स्थल पर सड़क किनारे से शव बरामद किया गया है.शव और नक्सलियों द्वारा छोड़े गए पोस्टर को देखने के बाद क्षेत्र में दहशत का महौल बना हूआ है।


बता दें कि कोल्हान में छह ग्रामीणों की हत्या पिलले कुछ दिनों में नक्सली कर चुके हैं.इनमें कदमडीहा पंचायत के वृद्ध रान्डो सुरीन, राजाबासा के लोवा बेड़ा टोला निवासी अर्जुन सुरीन, रेगडा गांव के सुपाय मुरकड व सागाजाटा के कान्हू अंगारिया शामिल हैं। इसके अलावे रसिया प्रधान व अन्य की हत्या हुई है।

सीएम के कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर वारदात नक्सली कोल्हान में बने रहने की पूरी कोशिश में हैं। यही कारण है कि वह दहशत फैला रहे हैं। सीएम हेमंत गुवा गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने आज चाईबासा पहुंचने वाले हैं, सीएम के आगमन को देखते हुए सुरक्षा की बड़ी तैयारी की गई है लेकिन इससे पूर्व ही जिले में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दे दिया है.

चाईबासा से संतोष वर्मा की रिपोर्ट


Copy