मैट्रिक की परीक्षा देने वालों के लिए बड़ी खबर : बिहार बोर्ड ने जारी किया आंसर की, आज से यहां दर्ज करा सकेंगे अपनी आपत्ति

Edited By:  |
 Bihar Board released the answer key  Bihar Board released the answer key

PATNA : 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2024 देने वाले छात्रों के लिए बड़ी ख़बर है कि बिहार बोर्ड ने आंसर की आज जारी कर दी है। बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ये आंसर की मुहैया करायी गयी है। बिहार बोर्ड की वेबसाइट है - biharboardonline.bihar.gov.in । 10 वीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी इस वेबसाइट पर जाकर इसे देख कर सकते हैं।

मैट्रिक की परीक्षा देने वालों के लिए बड़ी खबर

बिहार बोर्ड ने आंसर की जारी करते हुए कहा है कि अगर किसी परीक्षार्थी को उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वे 14 मार्च तक शाम 5 बजे तक वेबसाइट पर जाकर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। ये प्रक्रिया ऑनलाइन ही हो सकती है। अगर परीक्षा देने वाले छात्र किसी और माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज कराते हैं तो उसे नामंजूर कर दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड ने जारी किया आंसर की

गौरतलब है कि मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन हो रहा है। इसकी प्रक्रिया 1 मार्च से ही शुरू हो गयी है, जो 10 मार्च तक चलेगी। बोर्ड की तरफ से ये दिशा-निर्देश है कि अगर टीचर मूल्यांकन के काम में शामिल नहीं होते हैं तो उनके ऊपर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही बिहार बोर्ड ने एक और बड़ा फैसला लिया है कि मूल्यांकन सेंटर पर शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति के साथ कंप्यूटर ऑपरेटर की भी प्रतिनियुक्ति की गई है ताकि जिस दिन मूल्यांकन हो, उसी दिन अंकों की एंट्री हो जानी चाहिए।


Copy