युवक की धुनाई करने वाला थानाध्यक्ष सस्पेंड : बुजुर्ग महिला से बदतमीजी का विरोध करने पर पिटाई, झूठे आरोप में किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
munger sp ne thanaprabhari ko kiya suspend , shkhs ki berahmi se pitai ka laga tha aarop munger sp ne thanaprabhari ko kiya suspend , shkhs ki berahmi se pitai ka laga tha aarop

मुंगेर : मुंगेर एसपी के द्वारा लगातार कर्तव्य पालन नहीं करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ बड़ा एक्शन ले रहे हैं। इसी बीच एक शख्स की बेरहमी से पिटाई मामले पर उन्होंने थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि एक बुजुर्ग महिला से पुलिस वाले को बदतमीजी करता देख यह शख्स उसे रोकने पहुंचा था। बस यही बात पुलिस वाले को नागवार गुजरी और उसकी बुरी तरह धुनाई कर दी।


मामला धराहरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां एक शख्स अपने ससुराल में सास के श्राद्ध में शामिल होने आया हुआ था। इस दौरान वह अपनी बुजुर्ग दादी सास के साथ जमीन विवाद के एक मामले में शिकायत करने धरहरा थाने गया था। जहां पुलिस कर्मी उसकी दादी सास के साथ बदतमीजी कर रहे थे, उसकी गलती बस इतनी थी कि उसने ऐसा करने से पुलिस वालों को रोका था।जिसके बाद पुलिस ने उस पर शराब पीने का आरोप लगाकर बुधवार देर रात तक हिरासत में लेकर पीटा। रात करीब 12 बजे मुंह से खून आने पर उसे अस्पताल ले जाया गया।


गुरुवार को उसे कोर्ट में पेशी के लिए पुलिस ले गई। कोर्ट परिसर में घायल युवक बेहोश हो गया। उसे फिर अस्पताल ले जाया गया और कोर्ट में पेशी कराई गई। जहां उसे जमानत मिल गई और वह घर चला गया। पीड़ित के शरीर पर कई जगहों पर चोट के निशान हैं। थानाध्यक्ष, धरहरा एवं अन्य पुलिसकर्मी के द्वारा एक व्यक्ति के साथ अमानवीय तरीके से मारपीट करने का मामला प्रकाश में आने के बाद एसपी ने डीआईजी को अनुशंसा भेजा था।

जिस पर कार्रवाई करते हुए डीआईजी संजय कुमार ने उसे निलंबित कर दिया । साथ ही घटनाक्रम में संलिप्त धरहरा थाना के अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी की संलिप्ता के बिन्दु पर जॉच हेतु अंचल पुलिस निरीक्षक, जमालपुर अंचल, मुंगेर को निर्देशित किया गया है। जाँच प्रतिवेदन प्राप्ति उपरांत अन्य के विरूद्ध अग्रतर अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी।


Copy