एक्शन में मुंगेर एसपी : 27 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड, महकमें में खलबली

Edited By:  |
Reported By:
munger sp ne 27 trainee sub inspector ko kiya suspend, machi khalbali munger sp ne 27 trainee sub inspector ko kiya suspend, machi khalbali

मुंगेर : ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुंगेर एसपी ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक साथ 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षको को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि छठपुजा में विधि व्यवस्था संधारण को ले अपने ड्यूटी वाले स्थान पर योजदान देने के लिए सभी को राजगीर पुलिस अकादमी से मुंगेर भेजा गया था। लेकिन ये सभी मौके पर मौजूद नहीं थे।


दरअसल बिहार पुलिस मुख्यालय के आदेश पर बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर में प्रशिक्षणरत् कुल- 39 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को छठ पर्व, 2023 के अवसर पर विधि-व्यवस्था संबंधी व्यवहारिक प्रशिक्षण हेतु मुंगेर जिला में प्रतिनियुक्त किया गया। सभी पीएसआई इस माह के 16 तारिक को मुंगेर पहुंच पुलिस केन्द्र, मुंगेर में योगदान किये ।

योगदान करने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को छठ पूजा में विधि-व्यवस्था संधारण हेतु विभिन्न थाना / ओ0पी0 में प्रतिनियुक्त किया गया । पर इन 39 पीएसआई में से 27 पीएसआई के द्वारा संबंधित थाना / ओ0पी0 में योगदान नहीं किया गया । जिसको ले मुंगेर एसपी के द्वारा छठ पर्व जैसे महत्वपूर्ण पर्व के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण ड्यूटी में ससमय अपने कर्त्तव्य पर योगदान नहीं करने के आरोप में कुल 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को निलंबित किया गया है।

वहीं एसपी ने बताया की सभी को नोटिस जारी करते हुए विभागीय कार्रवाई भी प्रारंभ कर दिया गया है । साथ ही बताया कि सस्पेंड होने के बाद कई पीएसआई अपने तय स्थान पर पहुंच कर योगदान दे रहे है ।


Copy