पीएम मोदी हिन्दू नहीं हैं : पटना के गांधी मैदान से गरजे लालू यादव, पीएम मोदी और सीएम नीतीश को सुनाई खरी-खरी...पढ़िए Uncut भाषण

Edited By:  |
 Lalu Yadav roared from Patna's Gandhi Maidan, gave a harsh rebuke to PM Modi and CM Nitish...read the uncut speech.  Lalu Yadav roared from Patna's Gandhi Maidan, gave a harsh rebuke to PM Modi and CM Nitish...read the uncut speech.

Desk:लालू प्रसाद(Lalu Yadav)ने कहा कि अभी हमलोगों को पिछड़े और दलित भाइयों के बीच मेहनत करनी होगी। 90 के दौरान में सामंती लोग अपने दरवाजे पर बूथ लगवाते थे ताकि पिछड़े,गरीब लोग बूथ तक नहीं पहुंचे लेकिन मैंने ताक़त दी। यहीं गांधी मैदान(Gandhi Maidan)में उन्हें बुलाया और उनके अधिकार को लेकर उन्हें जागरूक किया। अब गरीबों की तरफ कोई आंख नहीं दिखाता है। कुएं पर अगर कोई उच्च जाति की महिला पानी भरती थी और बगल में पिछड़ी जाति के लोग पानी निकालते थे तो वे हीन भावना से देखते थे।

मंडल कमीशन (Mandal Commission) का पूरे देशभर में फैलाव हुआ। सत्ता में पिछड़े वर्ग के लोगों का कब्जा होने लगा, उसी का नतीजा है कि आज हर पि़छड़ा वर्ग, दलित गरीब आदमी सत्ता के मुख्य दरवाजे पर आकर खड़ा है। ये मोदी क्या है..मोदी कोई चीज है। ये नरेन्द्र मोदी ..आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं। अरे तुम बताओ कि परिवार में तुम्हें कोई संतान नहीं हुआ। ज्यादा संतान होने वाले को बोलता है कि परिवारवाद के लिए लड़ता है। तुम्हारे पास परिवार नहीं है और तुम हिन्दू भी नहीं है। जब तुम्हारी माता की निधन हुआ तब हर हिन्दू शोक में केस और दाढ़ी बनवाता है लेकिन क्यों नहीं छिलवाया, बताओ।

देशभर में नफरत फैलाया जा रहा है। बिना प्राण-प्रतिष्ठा के भगवान जी इतने दिन से थे। बिहार (Bihar) के जनकपुर (Janakpur) में प्रभु श्रीराम (Sri Ram) की शादी हुई थी और बिहार जैसा राज्य एक से एक सूरमा यहां पैदा लिया। इसी गांधी मैदान में न जाने कितनी बार देशभर के नेताओं की सभा हुई। यहीं से देशभर में संदेश गया। बिहार की हवा में इतना दम है कि जो बिहार फैसला लेता है, वहीं देश के लोग अनुकरण करते हैं। मेरी किडनी का ट्रांसप्लांट हुआ। मेरी बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) यही बैठी है और अपनी किडनी दे दी। नया जीवनदान दी। हम बीमार जरूर है लेकिन समय पर नहीं हैं। तेजस्वी काफी मेहनत कर रहा है। काफी लोगों को नौकरी दिया है। हम रोज पूछते थे कि आज कितनी नौकरी दी। हमने कहा कि पहले रिजर्वेशन कर लो फिर सिपाही की बहाली करो।

नीतीश कुमार जी (Nitish Kumar) को हमने कोई गाली-गलौज किया। वे जब पहली बार यहां से निकले थे, तब हम कोई गाली नहीं दिए थे बल्कि कहे थे कि ये पलटू राम हैं...नहीं पलटना चाहिए था लेकिन दोबारा हमसे गलती हो गयी। तेजस्वी (Tejashwi Yadav) से भी गलती हो गयी और दोबारा पलट गये । नरेन्द्र मोदी के पैरों के नीचे चले गये। हम फोन में देखते हैं कि कोई नीतीश कुमार को रील्स में डांसर बताता है..शर्म नहीं आती है। अब तो नीतीश का शरीर भी काम नहीं कर रहा है। पता नहीं अब कौन बीमारी पैदा ले लेगा।

आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को नेस्तनाबूत कर देना है। तेजस्वी (Tejashwi Yadav) को मालूम हो गया था कि राज्यपाल (Governor) ने नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को समय देकर बात करवायी थी। सरकार में कोई गलत काम नहीं हुआ था। ठीक हमलोग बोलते थे कि लागल-लागल झुलनियां में धक्का कि बलम कलकत्ता पहुंच गए। अब फिर लौटने की कोशिश नहीं करेंगे। आपलोग अभी से ही आगामी लोकसभा चुनाव में लग जाइए। आपलोग पिछड़े और दलितों को ताकत दीजिए।

पीएम मोदी ने सभी लोगों का जनधन अकाउंट खुलवाया तो हम भी खाता खुलवा लिए कि करोड़ों रुपये मिल जाएगा लेकिन अंत में ठेंगा दिखा दिया। इस दौरान भोजपुरी में कहा कि दिल्ली पर कब्जा करना है...तैयार बाड़ जा...हाथ उठाकर बताओ। तेजप्रताप (Tejpratap) और तेजस्वी को और मजबूत करना है। हम से भी अधिक मेहनत करता है। आपलोग चुनाव की तैयारी में लग जाइए..मैं खुद आऊंगा।


Copy