ये बाप नहीं जल्लाद है ... : अपनी ही बेटी के साथ करता था मुंह काला, पीड़िता ने लगाया संगीन आरोप

Edited By:  |
He is not a father but an executioner... He used to blacken his own daughter's face, victim made serious allegations He is not a father but an executioner... He used to blacken his own daughter's face, victim made serious allegations

सुपौल : एक बाप ने अपनी ही बेटी की इज्जत को तार-तार करते हुए कई बार उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। कलयुगी बाप की रोज-रोज की इस घिनौनी हरकत से आजिज आकर बिटिया ने चाइल्ड हेल्पलाइन से मदद की गुहार लगाई। जिसके बाद एक्शन में आई टीम ने फौरन ही पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया।


कई बार दुष्कर्म करने का आरोप

मामला सुपौल जिले के वीरपुर का बताया जा रहा है जहां एक पिता द्वारा अपनी ही सगी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इसको लेकर दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग लड़की ने बाल कल्याण समिति सुपौल की सदस्य अफसरी अलताफ के समक्ष अपना लिखित बयान दर्ज कराया है। पीड़िता ने अपने बयान में वीरपुर नगर पंचायत निवासी पिता पर अपने साथ कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि बीते बुधवार की रात पिता ने मारपीट कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया।


चाइल्ड हेल्पलाइन एवं बाल कल्याण समिति सुपौल से अनुमंडल अस्पताल वीरपुर पहुंची समिति की सदस्य अफसरी अलताफ ने बताया कि हमें हेल्पलाइन नंबर 1098 पर जानकारी मिली कि एक नाबालिक लड़की के साथ उनके पिता द्वारा दुष्कर्म किया गया है और वह चाइल्ड हेल्पलाइन से मदद मांग रही है। सूचना पर जब हम लोग अनुमंडल अस्पताल वीरपुर पहुंचे तो लड़की डरी-सहमी थी। जहां नाबालिक पीड़िता से पूछताछ की गई तो उसने घटना का खुलासा करते हुए अपने पिता द्वारा ही दुष्कर्म करने की बात कही है। चाइल्ड हेल्पलाइन के सदस्यों द्वारा नाबालिक के बयान के आधार पर घटना का जिक्र करते हुए वीरपुर थाने में सनहा दायर कर नाबालिक को अपने कस्टडी में ले लिया है।


पीड़िता की बड़ी बहन के साथ भी दुष्कर्म

बाल कल्याण समिति की सदस्य अफसरी अलताफ ने कहा कि नाबालिक द्वारा उसकी बड़ी बहन के साथ भी पिता द्वारा दुष्कर्म करने की बात कही है। पीड़िता के अनुसार घटना की जानकारी मां को भी दी। ऐसा प्रतीत होता है कि पीड़िता की मां द्वारा भी इस कुकृत्य को छुपाने का प्रयास किया गया है। यह एक गंभीर अपराध है। इस मामले में पास्को एक्ट के तहत महिला थाने में मामला दर्ज कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अनहोनी का संदेह..

जानकारी मिल रही है कि 7 फरवरी की रात पीड़िता अनुमंडल अस्पताल वीरपुर के महिला वार्ड के एक कोने में बैठकर रो रही थी। जहां लोगों ने अनहोनी का संदेह होने पर अस्पताल प्रशासन को जानकारी दी। अस्पताल प्रशासन ने पीड़िता से जब उसके घर का पता पूछ घर जाने को कहा, तब वह फफक-फफक कर रोने लगी और घर जाने से इनकार कहते हुए अपने साथ पिता द्वारा किए गए कुकृत्य की जानकारी बाल कल्याण समिति के सदस्यों को दी।

मौके पर पहुंचे प्रखंड स्तरीय बाल संरक्षण समिति के बसंतपुर अध्यक्ष सह बीडीओ मनीष कुमार भारद्वाज ने बताया कि नाबालिक पीड़िता के लिखित बयान के बाद वीरपुर थाने को आवेदन देकर पीड़िता को बाल कल्याण समिति सुपौल को सौंप दिया गया है। जो इस पीड़िता के साथ हुए यौन शोषण के लिए आरोपी पर कानूनी कार्रवाई करेगी।

बिष्णु गुप्ता की रिपोर्ट


Copy