झामुमो ने प्रत्याशियों का किया ऐलान : जमशेदपुर सीट के लिए समीर मोहंती एवं गांडेय उपचुनाव के लिए कल्पना सोरेन लड़ेंगी चुनाव

Edited By:  |
jhamumo ne pratyashiyon ka kiya ailaan jhamumo ne pratyashiyon ka kiya ailaan

रांची : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर झामुमो ने तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है. वहीं पार्टी ने गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. झामुमो ने जमशेदपुर लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. बहरागोड़ा से विधायक समीर मोहंती को जमशेदपुर सीट के लिए प्रत्याशी बनाया है.वहीं गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि झामुमो द्वारा इससे पूर्व 4 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है. लोकसभा चुनाव में कुल 14 सीटों में इंडिया गठबंधन के तहत 5 सीटों पर झामुमो चुनाव लड़ेगी. 7 सीटों पर कांग्रेस,राजद व भाकपा माले को 1-1 सीट मिली है.

राज्य की 4 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान के बाद झामुमो द्वारा जमशेदपुर सीट से भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी गई. पार्टी ने समीर मोहंती के नाम पर मुहर लगाई है. पार्टी ने इससे पहले लोकसभा चुनाव 2024 को दूसरी सूची जारी की थी. इसमें 2 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई थी. आरक्षित लोकसभा सीट राजमहल से विजय हांसदा,वहीं सिंहभूम से जोबा मांझी को उम्मीदवार बनाया गया है. इससे पहले भी झामुमो ने 2 लोकसभा सीटों दुमका व गिरिडीह पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. दुमका से नलिन सोरेन एवं गिरिडीह से मथुरा प्रसाद महतो को प्रत्याशी बनाया है.


Copy