80 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी : मचा हड़कंप, एक्शन में गृह मंत्रालय, तलाशी अभियान जारी

Edited By:  |
Threats to bomb more than 80 schools received Threats to bomb more than 80 schools received

NEWS DESK :इस वक्त एक बड़ी ख़बर आ रही है कि दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम के 80 से अधिक स्कूलों को धमकी भरा ई-मेल मिला है। इन स्कूलों में बम रखे होने की ख़बर आने के बाद से हड़कंप मच गया है। स्कूल प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में बच्चों को घर भेज दिया गया है।

एक्शन में आया गृह मंत्रालय

वहीं, धमकी भरा ई-मेल सामने आने के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गयी है। पुलिस ने छात्रों के अभिभावकों से नहीं घबराने की अपील की है। वहीं, स्कूलों में बम होने की ख़बर सामने आने के बाद गृह मंत्रालय भी एक्शन में आ गया है और हर गतिविध पर नजर बनाए हुए है। फिलहाल पुलिस उस आईपी एड्रेस का पता लगा रही है, जहां से ये धमकी भरा ई-मेल आया है। दिल्ली की स्पेशल सेल इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

अबतक नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई स्कूलों में बम की धमकी भरे ई-मेल मामले पर कहा कि डरने की जरूरत नहीं है। ये हॉक्स कॉल भी हो सकती है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के तहत जरूरी कदम उठा रही हैं। स्कूलों में बम की धमकी मिलने पर नई दिल्ली के डीसीपी देवेश कुमार महला ने कहा कि हमने सभी स्कूलों की तलाशी ली है लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। किसी को डरने की जरूरत नहीं है।

बम निरोधक दस्ता भी तैनात

वहीं, साउथ दिल्ली के डीसीपी अंकित चौहान ने कहा कि दक्षिण दिल्ली में अब तक 12 से ज्यादा कॉल आ चुकी हैं। ये कॉल स्कूलों में बम रखे होने के सिलसिले में आयी थीं। हमने तुरंत कार्रवाई कर बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस को मौके पर भेजा। स्कूल प्रशासन की मदद से बच्चों को स्कूल से बाहर निकाला लेकिन अभी तक इस मामले में कुछ भी नहीं मिला है।

डरने की नहीं है जरूरत : दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस का कहना है कि धमकी भरे ईमेल को लेकर किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है. कई स्कूलों में बम की धमकी मिली है. सभी जगह दिल्ली पुलिस ने जांच की लेकिन कुछ संदिग्ध नहीं मिला. ईमेल भेजने वाले को पकड़ने के लिए कई टीमें लगाई गई हैं. साथ ही एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है.

द्वारका के हाई प्रोफाइल DPS स्कूल के साथ-साथ पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल को भी धमकी भरा ई-मेल मिला है। फिलहाल पूरे स्कूल को खाली कराकर तलाशी अभियान जारी है।


Copy