सात फेरों से पहले ही टूट गया पवित्र रिश्ता : शादी के मंडप से दूल्हा लौटा बैरंग, अंत समय में दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट

Edited By:  |
Reported By:
 The groom returned empty-handed from the wedding hall in Katihar  The groom returned empty-handed from the wedding hall in Katihar

KATIHAR :मेहंदी लगी, मंडप सजा, मेहमानों को खाना भी परोसा गया, गाज़े-बाज़े के बीच बारातियों ने ठुमके भी लगाए लेकिन सात फेरों से पहले ही टूट गया पवित्र रिश्ता...दुल्हन ने दूल्हे को कर दिया रिजेक्ट...शादी के मंडप से दूल्हे को बैरंग लौटना पड़ा।

जी हां, यह पूरा माजरा कटिहार का है, जहां भागलपुर के सुल्तानगंज के रहने वाले मंजीत चौधरी कुर्सेला की मनीषा से शादी रचाने के लिए सेहरा बांधकर आए लेकिन शादी के मंडप में पहुंचने से पहले ही पियक्कड़ दूल्हे का पोल खुल गया, जिससे नशेड़ी दूल्हे को दुल्हन ने रिजेक्ट कर दिया।

दरअसल, मनीषा और मंजीत की शादी होनी थी। सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी। शादी में आमंत्रित मेहमानों को खाना परोसा जा रहा था। शादी का उत्साह चरम पर था। गाजे-बाजे के बीच दुल्हन के घरवाले बारात आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन बारात विवाह स्थल तक नहीं पहुंच सकी, जिससे लड़की वालों की चिंता और बेचैनी बढ़ गई।

खोजबीन की गई तो पता चला कि दूल्हा बाबू नशे की हालत में बेहोश हो गए हैं, जिसे होश में लाने के लिए मशक्कत की जा रही है और आखिरकार सुबह होने पर दूल्हा बारात के साथ विवाह स्थल पर पहुंचा। दूल्हे की हालत देखकर हाथों में मेहंदी रचाई मनीषा और उनके परिवार वालों ने सब कुछ तैयार होने के बावजूद इस पियक्कड़ दूल्हे के साथ शादी करने से इनकार कर दिया और शादी के आयोजन में किए गए खर्च के एवज में दूल्हा और बारातियों को बंधक बनाकर विवाह में हुए खर्च की डिमांड करने लगे।

अंततः साढ़े 4 लाख रुपये देकर पियक्कड़ दूल्हा और बाराती बगैर दुल्हन के ही लौट गए। रिश्ता टूटने के बाद दुल्हन के भाई सुनील जायसवाल रो-रोकर अपनी बहन की शादी टूटने का अफसोस तो जता रहे हैं लेकिन उन्हें गर्व भी है कि एक पियक्कड़ के हाथ में जाने से पहले बहन की जिंदगी जहन्नुम होने से बच गई। वहीं, नशेड़ी दूल्हा और उसके पिता ने भी पूरे मामले पर अफसोस जताते हुए नशे के कारण शादी टूटने की बात को स्वीकार कर रहे हैं।

तारीफ तो कुर्सेला के लोगों का भी करना होगा, जिन्होंने नशे की हालात में सेहरा सजा कर आए दूल्हे के साथ डोली में बैठकर दुल्हन जाने से पहले एक लड़की के नशेड़ी हमसफर के विरोध करने पर उनके साथ पूरा गांव खड़ा दिखा।


Copy