बिहार के कद्दावर नेता गिरफ्तार : चतरा में पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि गिरफ्तार, डीसी कार्यालय में हाई वोल्टेज ड्रामा

Edited By:  |
Prominent leaders of Bihar arrested: Former Union Minister Nagmani arrested in Chatra, high voltage drama in DC office Prominent leaders of Bihar arrested: Former Union Minister Nagmani arrested in Chatra, high voltage drama in DC office

चतरा : लोकसभा चुनाव के नामांकन के दौरान चतरा जिला निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय परिसर में आज जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ बसपा के टिकट पर नामांकन करने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को गिरफ्तार करने पहुंची सदर थाना पुलिस की टीम के साथ उनका जमकर बहस हुआ। नागमणि मीडिया को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान सदर थाना प्रभारी विपिन कुमार ने उन्हें रोका तो नागमणि थाना प्रभारी से ही उलझ गए और उन्हें कानून का पाठ पढाने लगे। जिसके बाद न्यायालय से निर्गत वारंट के आधार पर थाना प्रभारी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। नागमणि की गिरफ्तारी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान दर्ज चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हुई है।

नागमणि आगामी 20 मई को होने वाले चतरा लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर नामांकन करने समाहरणालय पहुंचे थे। इसके बाद थाना प्रभारी ने उनसे सहयोग की अपील करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के कद्दावर नेता नागमणि को चतरा पुलिस ने गिरफ्तार कर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में समाज कल्याण एवं सहकारिता मंत्री रहे चतरा के पूर्व सांसद नागमणि को सदर थाना पुलिस में जिला निर्वाचन कार्यालय से नामांकन के दौरान गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन्हें सदर अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि की गिरफ्तारी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता उलंघन के मामले में ईटखोरी थाना में दर्ज पुराने मामले को लेकर की गई है। कांड संख्या 20/2014 में पुलिस को इनकी तलाश थी। इस बाबत इनके विरुद्ध न्यायालय से स्थाई वारंट निर्गत था। अपनी गिरफ्तारी के बाद पुलिस के इस कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए नागमणि ने कहा है कि उन्हें बड़ी राजनीतिक षड्यंत्र के तहत चुनाव से दूर करने के नियत से गिरफ्तार किया गया है, पुलिस गुंडागर्दी दिखा रही है। ना हमसे कभी पूछताछ की गई और ना ही पूर्व में कोई नोटिस दिया गया। अचानक दो दिन पूर्व मुझे पता चला। जब मैं कार्यक्रम के लिए परमिशन मांगा। उन्होंने कहा कि नागमणि को पूरा देश जानता है, उसके बाद भी पुलिस का गुंडागर्दी इस कदर होगा।इसको हमलोग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। जनता का प्यार और आशीर्वाद मिलता है तो पुलिस के इस गुंडागर्दी के खिलाफ मैं लड़ाई लडूंगा। नागमणि ने कहा कि सामंती, ब्राह्मणवाद और भूमिहार वाद यह दोनों मिलके गुंडागर्दी कर रहे हैं। जनता इसका मुंहतोड़ जवाब उन्हें देगी।

वहीं पति के गिरफ्तारी के बाद नागमणि की पत्नी बिहार की पूर्व मंत्री सुचित्रा सिंहा ने कहा कि उनके विरुद्ध बीजेपी और कांग्रेस दोनों मिलकर षड्यंत्र कर रही है। जनता उन्हें जीताकर सदन में भेजे, सभी विरोधियों को खुद मुंहतोड़ जवाब मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी फॉरवर्ड हैं। हम लोग बैकवर्ड है। इसलिए हम लोगों को ये सब दबाना चाहते हैं। हम लोग दबने वाले नहीं हैं। जनता हमारे साथ है, जनता सब जान रही है। जबकि बसपा के प्रदेश अध्यक्ष राजन मेहता ने कहा कि नामांकन करने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री की गिरफ्तारी लोकतंत्र की हत्या है। यहां मनुवाद और सामंतवाद ताकत हावी है। नागमणि कुशवाहा के बढ़ती लोकप्रियता को देखकर विपक्षी अकबका गए हैं। बसपा के लोग नागमणि के साथ थे हैं और रहेंगे।


Copy