झारखंड में पीएम मोदी की दहाड़ : चाईबासा में पीएम मोदी की चुनावी सभा, JMM और कांग्रेस पर बरसे

Edited By:  |
Reported By:
 PM Modi's roar in Jharkhand: PM Modi's election rally in Chaibasa, rained on JMM and Congress  PM Modi's roar in Jharkhand: PM Modi's election rally in Chaibasa, rained on JMM and Congress

चाईबासा : पीएम मोदी का दो दिवसीय झारखंड दौरा चाईबासा से शुरू हो गया. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पीएम मोदी ने झारखंड में पहली बार चुनावी सभा को संबोधित किया. सिंहभूम लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार गीता कोड़ा और खूंटी से अर्जुन मुंडा के लिए लोगों से वोट करने की अपील की. यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी को जोहार करते हुए अपना संबोधन शुरू किया और कहा कि यह वीरों की भूमि है, इस धरती को सत-सत नमन. उन्होंने कहा कि आपका आशीर्वाद और आपका प्यार ही मोदी की ताकत है. बीजेपी और झारखंड का रिश्ता दिल का है. यहां की लोगों की भावना सिर्फ बीजेपी ही सझती है. आपके मन में क्या है, आप क्या चाहते हैं, सब बीजेपी समझती है. राज्य किसने बनाया बीजेपी ने. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस को विकास मंजूर नहीं था, 1 रुपये में 85 पैसा खा जाते थे.

JMM और कांग्रेस को बताया लुटेरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मेरा झारखंड दिली से कम नहीं है, आयुष्मान की शुरूआत यहीं से हुई है. 5 लाख का स्वास्थ्य लाभ आज गरीबों को मिल रहा. कई योजनाओं की शुरुआत झारखण्ड से की गई है. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए दिल्ली से बढ़कर झारखण्ड है, सिंहभूम और झारखंड की धरती आदिवासी और क्रांतिकारियों की धरती है. पीएम मोदी ने बगैर नाम लिये पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जल, जंगल, जमीन और आदिवासियों का अधिकार को कांग्रेस और JMM अपना जागिर समझते हैं. अवैध खनन कर झारखंड को लूटा जा रहा। इसमें मुख्यमंत्री तक शामिल रहे हैं. सेना की जमीन लूटने में लगे हैं. कांग्रेस और JMM यहां के लोगों को लूटने में लगे हैं. झारखंड में लूट की रेष चलर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सांसद के यहां से 300 करोड़ मिलते हैं, मशीन भी हाँफती नजर आई, ये पैसा किसका है. पीएम मोदी ने कहा कि ये पैसा और संपत्ति आपकी है, ये आपके पैसे की लूट है. पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग कितने बेशर्म हैं, इन्होंने आजतक कुछ नहीं किया है, इंडी गठबंधन ने राज्य के साथ धोखा किया है, जो अत्याचार किया है, JMM उनके गोद में बैठा है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इनकी सरकार में अपराध बढ़ा है, इनको सजा देने के लिए देश को आपकी जरूरत है।

हमारी कोशिश है, गरीब आदिवासी आगे बढ़ें- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने आदिवासी समाज की विकास के लिए जनजातीयों के लिए अलग विभाग बनाया, मकान बिजली, पानी और सिलेंडर हमने दिया. 18 लाख लोगों को पक्का मकान मिला. मुफ्त अनाज दिया जा रहा, ताकि कभी कोई गरीब भूखा न सो सके. उन्होंने कहा कि हमारे प्रयास से गरीब आदिवासी आगे बढ़े. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कहती है वो देश में आयंगे तो लोगों की संपति की जांच करवायेंगे, जंगल राज राज्य में लाने वालों को सजा मिलनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जबतक मोदी जिंदा है तबतक कोई संविधान को हाथ भी नहीं लगा पायेगा. जबतक मोदी है कोई OBC आरक्षण को छीन नहीं सकता.

पीएम ने कांग्रेस और JMM को दी चेतावनी

पीएम मोदी ने कांग्रेस और JMM को चेतावनी भी दी और कहा कि दोनों दल कान खोलके सुन लें, जो आरक्षण का अधिकार दिया गया है, उसे लूटने नहीं दिया जायेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि ये लोग झारखंड में घुसपैठियों को धुसने दे रहे हैं, यही खेल इन्होंने बंगाल में खेला था। पीएम मोदी ने लोगों ने गीता कोड़ा और अर्जुन मुंडा के पक्ष में वोट करने की अपली की. और कहा कि 13 मई को आपका वोट विकास के लिये होना चाहिए. गीता कोड़ा और अर्जुन मुंडा के पक्ष में वोट करने से वोट मुझतक पहुंचेगा और ये आपके राज्य के विकास के लिये होगा.


Copy