नॉमिनेशन, जनसभा और शक्ति प्रदर्शन : समीर मोहंती ने जमशेदपुर सीट से किया नामांकन, सीएम चंपाई सोरेन समेत कई नेता रहे मौजूद

Edited By:  |
Nomination, public meeting and show of strength: Sameer Mohanty filed nomination from Jamshedpur seat, many leaders including CM Champai Soren were pr Nomination, public meeting and show of strength: Sameer Mohanty filed nomination from Jamshedpur seat, many leaders including CM Champai Soren were pr

जमशेदपुर लोकसभा सीट से JMM प्रत्याशी समीर मोहंती ने आज नॉमिनेशन दाखिल किया. जमशेदपुर समाहरणालय में नामांकन पर्चा भरा. इस दौरान मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री बन्ना गुप्ता, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, समेत इंडिया अलायंस के कई नेता मौजूद रहे. नॉमिनेशन दाखिल करने से पहले नामांकन सभा का आयोजन किया गया. इस सभा में भी इंडिया अलायंस के कई नेता शामिल हुए और जनता से समीर मोहंती के पक्ष में वोट करने की अपील की। मुख्य चेहरा के रूप में राज्य के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता, JMM के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, विधायक मंगल कालिंदी समेत कई नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। सभी ने एक स्वर में इंडिया अलायंस के प्रत्याशी समीर मोहंती को जीताने की अपली की।

नॉमिनेश सभा में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने समीर मोहंती की जीत का दावा किया और कहा कि झारखंड में सभी सीटों पर इंडिया अलायंस के प्रत्याशियों की जीत होगी. उन्होंने कहा कि झारखंड में एनडीए का खाता भी नहीं खुलेगा। मुख्यमंत्री ने बीजेपी नेताओं पर जनता को ठगने और झूठ बोलने का आरोप लगाया. साथ ही महंगाई को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने कभी मजदूरों के हीत में नहीं सोचा, जनता अब समझ चुकी है. इस बार समीर मोहंती को भारी मतों से विजयी बनाना है.

जमशेदपुर से इंडिया अलायंस के प्रत्याशी समीर मोहंती ने भी बीजेपी और केन्द्र सरकार पर निशाना साधा. देश के कई ज्वलंत मुद्दों को उठाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार से जनता त्रस्त है। वहीं विधायक मंगल कालिंदी ने हेमंत सोरेन के मसले को राज्य का सबसे बड़ा मुद्दा बताया और बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने के लिये प्रयास करने का आरोप लगाया. मंगल कालिंदी ने कहा कि हेमंत सोरेन को साजिश के तहत जेल भेजा गया है, लेकिन इसके बाद भी हमलोग हार नहीं मानेंगे, लड़ेंगे और जीत भी दर्ज करेंगे.

जमशेदपुर से बिनोद केसरी और रूची शर्मा की रिपोर्ट


Copy