JHARKHAND NEWS : OBC एकता अधिकार मंच झारखण्ड के अध्यक्ष ने कहा, आनेवाला समय OBC समाज के लोगों का

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पिछड़ा वर्ग (OBC)एकता अधिकार मंच झारखण्ड प्रदेश के केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद (बी0डी0 प्रसाद) ने प्रेस क्लब रांची में प्रेस वार्ता किया. प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में झारखण्ड के आठ सामान्य सीटों में से छह पर एन.डी.ए. तथा तीन पर इण्डिया गठबंधन द्वारा पिछड़ा वर्ग के लोगों को प्रत्याशी बनाया गया है.

ओबीसीएकता अधिकार मंच झारखण्ड प्रदेश के केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव ने कहा कि मंच के माध्यम से मैं ओ0बी0सी0 के अन्तर्गत आने वाले सभी जाति समुदाय एवं सम्प्रदाय के लोगों से आह्वान करता हूं कि दल पार्टी एवं जाति से उपर उठकर अपनेOBCपिछड़ा वर्ग के प्रत्याशियों के पक्ष में भारी संख्या में मतदान करके एवं करवाकर विजय बनाने का कार्य करें ताकि लोक सभा मेंOBCपिछडा वर्ग के आवाज को मजबूती से रख सकें. पिछडा वर्ग के प्रत्याशी को हमारे मंच के लोगों एवंOBCसमाज के लोगों द्वारा तन-मन धन से लगकर जिताकर लोक सभा भेजने का काम करें तथा हमारी जो प्रमुख मांगे है ओ.बी.सी. समाज का जाति अधारित जनगणना कराकर जनसंख्या के अनुपात में सामाजिक,राजनैतिक,शैक्षणिक एवं सभी सरकारी नौकरियों एवं उच्च शिक्षा संस्थानों में आरक्षण की व्यवस्था हो एवंOBCसमाज के व्यवसायियों का सुरक्षा के लिए केन्द्र सरकार अलग से सुरक्षा नीति तैयार करOBCसमाज को सुरक्षा प्रदान करे तथा जो व्यवसायियों द्वारा जी0एस0टी0 एवं इनकम टैक्स के माध्यम से सरकार को 22 से 24 हजार करोड़ सलाना कर देकर देश की अर्थव्यवस्था को चलाने का काम करते हैं उसमें से व्यवसायियों को 60 वर्ष की आयु के बाद पेंशन की व्यवस्था केन्द्र सरकार लागू करें एवं देश,राज्य,जिला व प्रखण्ड स्तर परOBCके छात्र-छात्राओं के लिए सभी सुविधाओं से संपन्न निःशुल्क छात्रावास की व्यवस्था करें एवं सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था हो. हमOBCसमाज के लोग ग्रामीण क्षेत्रों में रहकर भी लोगों को रोजगार देने का कार्य करते हैं.OBCसमाज राजनैनिक क्षेत्र में अपनी जागरूकता दिखाकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें. आने वाला समय ओ.बी.सी समाज के लोगों का है.

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से केन्द्रीय महासचिव श्रवण कुमार, केन्द्रीय नेत्री शकुन्तला जयसवाल, केन्द्रीय सदस्य नवजीवन यादव, बब्लू टाइगर, लाल बाबू पटेल, जय चौरसिया, राकेश गुप्ता, अख्तर अंसारी, बन्टी कुमार, अनुज कुमार साहू, पंकज साहू, शुभम कुमार, हिमालय कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.


Copy