झारखंड में हीट वेव का कहर जारी : मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में अगले दो दिनों तक तापमान बढ़ने का अनुमान

Edited By:  |
jharkhand mai heat web ka kahar jaari jharkhand mai heat web ka kahar jaari

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में भीषण गर्मी से अभी राहत मिलने वाली नहीं है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले दो दिनों तक तापमान बढ़ने का अनुमान है. रांची सहित अन्य जिलों के लिए यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने लोगों से हिदायत देते हुए कहा कि दिन में तीन बजे तक धूप में न निकलें. अगर जरुरी काम से बाहर निकलना है तो सिर पर टोपी और शरीर को ढक कर ही निकलें. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी समेत राज्य के कई स्थानों में अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि हो सकती है. इसके बाद 5 और 8 मई को राजधानी व आसपास के जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे और मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र रांची ने रांची सहित अन्य जिलों के लिए यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि 3 मई को सरायकेला-खरसावां,पूर्वी सिंहभूम,पाकुड़ और गोड्डा जिले में कहीं कहीं हीट वेव का असर देखने को मिलेगा. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पश्चिमी सिंहभूम,बोकारो,धनबाद,जामताड़ा,देवघर और दुमका में भी हीट वेव रहेगा और इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है.

रांची से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट--


Copy