अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश : चतरा पुलिस ने चोर गिरोह के 3 आरोपी युवकों को दबोचा, 5 बाइक भी बरामद

Edited By:  |
antarrajiyea wahan chor giroh ka pardafash antarrajiyea wahan chor giroh ka pardafash

चतरा : बड़ी खबर चतरा से है जहां पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के 3 सदस्यों को 5 मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया है. 5 मई को इटखोरी थाना क्षेत्र के नंगवा गांव के रहने वाले व्यक्ति द्वारा मोटरसाइकिल चोरी होने की शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है.

दरअलस 05 मई को इटखोरी थाना क्षेत्र के नंगवा गांव निवासी सोनू कुमार ने खुद की मोटरसाइकिल चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद इटखोरी थाने में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के लिए अलग- अलग टीमों का गठन किया गया था. इसके बाद पुलिस टीमों द्वारा घटना के सफल अनावरण के लिए आने-जाने वाले रूटों और घटना स्थल के आसपास संभावित सीसीटीवी चेक किये गए थे. इसके बाद चतरा पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि चोर गिरोह के तीन सदस्य 5 मोटरसाइकिल को चौपारण थाना क्षेत्र के डोईया गांव में चोरी के बाइक को छुपा कर रखा है. इस सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए चतरा पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार डीएसपी रोहित कुमार रजवार के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया था. जहां छापेमारी के दौरान चोरी के 05 मोटर साइकिल सहित तीन अंतरर्राजीय शातिर चोरों को पकड़ा गया है. साथ ही पुलिस ने दो एचएफ डिलक्स, दो स्प्लेंडर प्लस सहित एक पल्सर मोटरसाइकिल बरामद किया है. गिरफ्तार शातिर चोर धनबाद जिले और हजारीबाग जिले का रहने वाला है. इसमें एक अमर भुइया धनबाद जिले के निमतल्ला थाना क्षेत्र के तेतुलिया का हैं. वहीं सचिन यादव व छोटन कुमार लेढू भुइया ये दोनों हजारीबाग जिले के चौपारण थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव का रहने वाला बताया जा रहा है.

बता दें कि पुलिस आपराधिक कुंडली भी खंगाल रही है. वहीं पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि हम लोग झारखंड और बिहार के विभिन्न शहरों में घूमते रहते हैं. रात के समय घरों व दुकानों के बाहर खड़ी मोटरसाइकिलों का लॉक आसानी से तोड़कर चुरा लिया करते हैं. फिर चोरी किए गए वाहनों को किसी सुनसान स्थान में छुपा देते हैं. यदि चुराई गई बाइक अच्छे दामों पर बिक जाती है तो उसे बेच देते हैं और यदि अच्छे दाम नहीं मिलते हैं तो उसके पार्ट्स निकालकर बेच देते थे. चोरी का यह काम हमलोग काफी समय से कर रहे हैं. वहीं मामले में पत्रकार वार्ता कर एसएसपी योगेंद्र रावत का कहना है कि सभी आरोपियों से पूछताछ चल रही है. साथ ही इनकी आपराधिक कुंडली भी पुलिस खंगाल रही है.


Copy