आज झारखंड दौरे पर आ रहे पीएम मोदी : शाम में चाईबासा की जनसभा के बाद रांची में करेंगे रोड शो

Edited By:  |
aaj jharkhand daure per aa rahe pm modi aaj jharkhand daure per aa rahe pm modi

NEWS DESK : पीएम मोदी आज झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान पीएम मोदी का यह पहला दौरा है. आज वो चाईबासा पहुंचेंगे और चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी उम्मीदवार गीता कोड़ा के लिए वो वोट करने की अपील करेंगे.

बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि इस जनसभा में लाखों की भीड़ प्रधानमत्री को सुनने के लिए उमड़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान 15 नए मतदाताओं से भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वो 15 लाभार्थी और उन 15 लोगों से भी मुलाकात करेंगे जो निम्न श्रेणी से आते हैं. पीएम मोदी का स्वागत मानकी मुंडा संघ करेगा.

रांची में रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री

चाईबासा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम रांची पहुंचेंगे. रांची एयरपोर्ट से राजभवन तक करीब तीन घंटे का रोड शो करेंगे. बीजेपी की ओर से प्रशासन से शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक के लिए रोड शो का समय मांगा है. एयरपोर्ट से लेकर हिनू चौक, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक और बीजेपी ऑफिस होते हुए रातू रोड और न्यू मार्केट चौक तक पार्टी के नेता, कार्यकर्ता, विभिन्न मोर्चा के पदाधिकारी और आम लोग उनके स्वागत में तैयार रहेंगे. भारत माता चौक से लेकर रातू रोड न्यू मार्केट चौक तक रोड शो का आयोजन किया जाएगा. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में रोड शो और स्वागत समारोह का आयोजन किया जाएगा.

हर चौक चौराहों पर होगा पीएम का स्वागत

रोड शो वाले रास्ते में बीजेपी ने कई मंच तैयार किए हैं. रोड के दोनों तरफ सुरक्षा के लिहाज से बैरिकेडिंग की गई है. हरमू बाई पास सड़क से जुड़ने वाली हर एक सड़क पर बैरिकेडिंग की गई है. शाम के वक्त हरमू बाईपास सड़क पर गाड़ियों का आवागमन कम रहेगा. रांची लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार संजय सेठ ने PM के दौरा को लेकर विशेष तैयारी भी कर रखी है. बता दें कि राची के जिस इलाके में PM नरेंद्र मोदी का रोड शो होना है वो बीजेपी का गढ़ भी माना जाता है. खासकर किशोरगंज इलाके में PM को देखने और उसका स्वागत करने के लिए भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है. PM नरेंद्र मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे. राजभवन में बीजेपी के वरीय नेताओं के साथ बैठेंगे. इसके बाद 4 मई को वो पलामू और लोहारदगा लोकसभा सीट के लिए भी जनसभा को संबोधित करेंगे.

पलामू और लोहरदगा में जनसभा

रात्रि विश्राम के बाद 4 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पलामू पहुंचेगे. वहां सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर उनकी जनसभा है. वो चियांकि हवाई अड्डा स्थित मैदान में लोगों को संबोधित करेंगे. यह चौथी बार होगा जब पीएम मोदी पलामू में जनसभा करेंगे. यहां वो पार्टी प्रत्याशी बीडी राम के समर्थन में जनता से मतदान की अपील करेंगे. पलामू में जनसभा के बाद पीएम मोदी लोहरदगा पहुंचेंगे, जहां वो पार्टी प्रत्याशी समीर उरांव के समर्थन में जनसभा करेंगे.

12 मई को सिमरिया आएंगे पीएम मोदी

झारखंड के दूसरे चरण के चुनाव में चतरा संसदीय क्षेत्र के सिमरिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 मई को जनसभा होगी। इसके लिए पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। कोडरमा संसदीय क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री की सभा होने वाली है। हालांकि इस बारे में अंतिम निर्णय लिया जाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

3 मई 2024

शाम 4:45 बजे – सिंहभूम हैलिपैड

शाम 5:00 बजे – टाटा कॉलेज ग्राउंड

शाम 5:45 बजे – सिंहभूम से रांची

शाम 6:35 बजे – रांची एयरपोर्ट

शाम 6:55 बजे – राजभवन

4 मई 2024

9:30 बजे – राजभवन से रांची एयरपोर्ट

9:50 बजे – रांची एयरपोर्ट से पलामू

11:00 बजे – चियांकी एयरपोर्ट

11:45 बजे – पलामू से लोहरदगा

12:45 बजे – लोहरदगा में कार्यक्रम

1:30 बजे – लोहरदगा से रांची

2:00 बजे – रांची से दरभंगा के लिए रवाना


Copy