आपको रेलवे में कन्फर्म टिकट मिला क्या ? : वेटिंग टिकट पर यात्रा करना है मुश्किल भरा ...

Edited By:  |
railway confirm ticket railway confirm ticket

त्योहारी सीजन के कारण यात्रियों को ट्रेन में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। पूर्व दिशा की ओर जाने वाले लोगों को अधिक समस्या हो रही है। कई ट्रेनों में टिकट मिलना ही बंद हो चूका है, वेटिंग लिस्ट लेना तो दूर की बात है। अब ऐसे समय में यात्रियों को विशेष ट्रैन से यात्रा करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

उत्तर रेलवे ने दीवाली और छठ पर्व को देखते हुए 22 जोड़ी स्पेशल ट्रेन का एलान कर दिया है। आगे भी जरुरत को देखते हुए ट्रेनों की संख्या बधाई जा सकती है। नई दिल्ली से पटना आने वाली सभी ट्रेनों में 10 नवंबर तक की टिकट नहीं मिल रही है। राजधानी एक्सप्रेस से लेकर मेल एक्सप्रेस में भी वेटिंग लिस्ट है। करीब ऐसा ही हाल बिहार के अन्य हिस्सों में जाने वाली ट्रेन का भी है। यहाँ तक की रेलवे की ओर से चल रही विशेष ट्रेनों में भी जगह नहीं है।

आपको बता दें की कोरोना काल में देश के अधिकांश ट्रेन को स्पेसिकल ट्रेन बनाकर ही चलाया जा रहा है। पहले तो वेटिंग लिस्ट के टिकट से भी काम हो जाता लेकिन अब ऐसा संभव नहीं है। बिना कंफर्म टिकट के यात्रा करना अब मुश्किल है।

उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि 20 नंवबर तक ट्रेनों के करीब 418 फेरे लगेंगे। दीवाली और छठ पूजा तक लगभग 10 त्योहार स्पेशन ट्रेनें चलाने की योजना है,जिनमें से कई तो उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर ही जाएगी।


Copy